यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कैसे बढ़ाये

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कैसे बढ़ाये आपने अभी ही अपना यूट्यूब पर नया चैनल बनाया है तो आपके चैनल पर ज्यादा सब्सक्राइब नहीं होंगे लेकिन आप जल्दी से ही अपने चैनल पर सब्सक्राइब को बढ़ाना चाहते हैं.

तो आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना चाहिए इस पोस्ट में आपको एक आसान सी ट्रिक बताई गई है जिसकी मदद से आप अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ा सकते हैं.

यूट्यूब पर सब्सक्राइबर इतनी आसानी से अब नहीं आते हैं हालांकि आप यदि यूट्यूब पर अच्छे वीडियो अपलोड करते हैं और उस वीडियो पर व्यूज भी आते हैं तो फिर आपके चैनल पर सब्सक्राइब जरूर बढ़ते होंगे.

लेकिन यदि आप अच्छे वीडियो बनाते भी हैं और आपके चैनल पर व्यूज नहीं आते हैं तो फिर जाहिर सी बात है कि आपके चैनल पर सब्सक्राइब नहीं बढ़ते होंगे.

दोस्तों अब ऐसे में आप अपने चैनल पर सब्सक्राइब कैसे बढ़ा सकते हैं और अपने चैनल को जल्दी से ही पॉपुलर कैसे बना सकते हैं तो उसके बारे में हम इस पोस्ट में विस्तार के साथ बात करने वाले हैं.

और आपके साथ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जहां से आप अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ा सकते हैं.

आपको इस पोस्ट में हम कुछ ऐसी वेबसाइटों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप सिर्फ 5 मिनट काम करके 30 से ज्यादा सब्सक्राइब हर दिन बढ़ा सकते हैं.

हालांकि आप को यह सुनने में थोड़ा सा अजीब लगता होगा कि भला 5 मिनट में यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब कैसे बढ़ा सकते हैं लेकिन दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट पर 5 मिनट काम करके अपने चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ा सकते हैं.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. यूट्यूब सब्सक्राइब बटन ब्लॉग में कैसे लगाए
  2. कंप्यूटर की स्क्रीन रिकॉर्ड यूट्यूब से कैसे करे

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कैसे बढ़ाये

Youtube Channel Subscribe Kaise Badhaye

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब बढ़ने के लिए वेबसाइट

चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ाने के लिए हम आपको यहां पर 3 वेबसाइटों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर अपने चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ा सकते हैं.

  1. www.sonuker.com
  2. subpals.com
  3. www.ytpals.com

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब बढ़ने के लिए वेबसाइट पर अकाउंट कैसे बनाये

आपको इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप हम बताने वाले हैं कि आप अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब बढ़ाने के लिए इन वेबसाइटों पर अकाउंट कैसे बना सकते हैं.

Step 1

सबसे पहले आप sonuker.com साइट पर जाइए

sonuker साइट पर जाने के बाद आपके सामने एक बटन दिखाई देगा जिस पर लिखा हुआ होगा Get Instant Access Now आपको इसी पर क्लिक करना है.

Step 2

अब आपको youtube.com की साइट पर जाना है और अपने चैनल की जो आईडी है उसे कॉपी करना है.

Youtube.com साइट पर जाने के बाद आपको अकाउंट सेटिंग में ओवरव्यू में एडवांस में जाना है और वहां पर आपको जो अपने चैनल आईडी दिखाई दे रही है उसे कॉपी करना है.

Step 3

अब आपको वापस sonuker.com साइट पर आ जाना है और आपने जो आईडी को कॉपी किया है यूट्यूब चैनल कि उसे आपको यहां पर Paste कर देना है.

  1. यूट्यूब चैनल की आईडी को Paste करें
  2. लॉगइन की बटन पर क्लिक करें

  1. यूट्यूब चैनल आईडी डालें
  2. ईमेल एड्रेस डाले
  3. पासवर्ड डालें
  4. कंफर्म पासवर्ड डालें
  5. अब Create की बटन पर क्लिक करें

Step 4

अब आपका sonuker.com साइट में अकाउंट बन गया है अब आपको प्लान सिलेक्ट करना है.

फ्री प्लान सिलेक्ट करें

आपको sonuker.com साइड में चार प्लान मिलेंगे उसमें से दो प्लांट फ्री हैं और 2 प्लान के लिए आपको पैसे देने होंगे आपको जो प्लान अच्छा लगे उस पर क्लिक करें

Step 5

आपको एक बात बता देना चाहते हैं कि आपके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब तभी बढ़ेंगे जब आप इस साइट पर दूसरे चैनल को सब्सक्राइब करेंगे और उनके वीडियो को लाइक करेंगे तो चलिए देख लेते हैं हमें कैसे करना है.

अब आपको हर दिन 10 यूट्यूब चैनल के वीडियो को लाइक करना है और उस चैनलों को आप को सब्सक्राइब भी करना है उसके बदले में आपके चैनल को वह सब्सक्राइब कर लेंगे

दोस्तों हमने आपको जिन 3 सीटों के बारे में बताया है आप यदि उन तीनों ही साइडों पर हर दिन 30 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करते हैं और उनके वीडियो को आप लाइक करते हैं तो बदले में आप के यूट्यूब चैनल पर हर दिन 30 सब्सक्राइब और 30 लाइक आपके वीडियो पर मिलेंगे

दोस्तों आपको यहां पर एक सलाह भी देना चाहता हूं आपको यह तरीका शुरुआती दिनों में ही आजमाना चाहिए जब आपके चैनल पर अच्छे खासे सब्सक्राइब आना शुरू हो जाए तो फिर आप इनसाइड का उपयोग मत कीजिए अब अंत में दोस्तों यही कहना चाहूंगा यदि आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here