व्हाट्सप्प को कंप्यूटर में कैसे चलाये

व्हाट्सप्प को कंप्यूटर में कैसे चलाये आप ज्यादातर कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करते हैं और आपको व्हाट्सएप के मैसेज मोबाइल पर देखने के लिए टाइम नहीं मिलता है तो फिर यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

सोशल मीडिया नेटवर्क में व्हाट्सएप काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ रही है इसकी बड़ी वजह है कि व्हाट्सएप पर आप अपने करीबियों को फ्री में कॉल कर सकते हैं मैसेज कर सकते हैं और इसके अलावा आप अपनी कोई भी फाइल या फोटो उन्हें भेज सकते हैं.

लेकिन आज की इस पोस्ट में हमारा टॉपिक यह नहीं है कि हम व्हाट्सएप पर क्या-क्या कर सकते हैं लेकिन आज का जो टॉपिक है कि हम व्हाट्सएप को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप में कैसे चला सकते हैं.

आप अपना ज्यादातर काम कंप्यूटर पर ही करते हैं और आपके पास टाइम नहीं होता है कि आप व्हाट्सएप के जो मैसेज अपने मोबाइल पर आते हैं उन्हें पढ़ने के लिए और आप चाहते हैं कि आपको व्हाट्सएप के सभी मैसेज लैपटॉप की स्क्रीन पर ही दिखाई दे तो फिर आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए

अब हम आपका ज्यादा समय नहीं लेंगे और आपको अब सीधा सा ही बता देते हैं कि आप व्हाट्सएप को अपने कंप्यूटर में कैसे चला सकते हैं.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. फोटोशॉप फ्री में घर बैठे वीडियो देख कर सीखे

व्हाट्सप्प को कंप्यूटर में कैसे चलाये

WhatsApp Ko Pc Me Kaise Chalaye

व्हाट्सएप को कंप्यूटर में चलाने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कीजिए

Step 1

सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप में किसी भी एक ब्राउज़र को ओपन करना है उसके बाद आपको जो नीचे एक वेबसाइट लिंक दी गई है उस पर जा रहा है.

https://web.whatsapp.com/

Step 2

अब आपने वेबसाइट को ओपन कर लिया है तो आपके सामने अब एक QR कोड दिखाई दे रहा होगा आपको इस पेज को ऐसे ही ओपन रखना है और अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को ओपन करना है.

Step 3

अब आपने अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को ओपन कर लिया है तो आपको व्हाट्सएप पर ऊपर की साइड में तीन बिंदु दिखाई दे रहे होंगे जो व्हाट्सएप की सेटिंग है तो वहां पर आपको क्लिक करना है.

अब आपके सामने कुछ ऑप्शन आ जाएंगे तो इन ऑप्शंस में से आपको व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करना है.

Step 4

व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल में कैमरा ओपन होगा और आपको जो लैपटॉप पर आपने जो पेज ओपन रखा है उस पर जो QR कोड है तो उसे अपने मोबाइल से अब स्कैन करना है.

दोस्तों आप जैसे ही लैपटॉप पर जो आपने पेज ओपन रखा है उसमें जो QR कोड है उसे स्कैन करेंगे तो आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में व्हाट्सएप एक्टिव हो जाएगा और अब आपके जितने भी मैसेज जो भी है वह आपके कंप्यूटर पर भी दिखाई देना शुरू हो जाएंगे.

अब आप यह समझ चुके होगे कि व्हाट्सएप को कंप्यूटर में कैसे चलाया जाता है फिर भी यदि आपको हमारी इस पोस्ट में लिखी हुई कोई बात आपको समझ में ना आई हो तो आप कमेंट में उसके बारे में पूछ सकते हैं.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here