वेबसाइट के लिए टॉप विज्ञापन वेबसाइट की लिस्ट, Top Ads Site

वेबसाइट के लिए टॉप विज्ञापन वेबसाइट की लिस्ट आपने ब्लॉग वेबसाइट बनाई है तो फिर आपके लिए वेबसाइट के लिए अच्छे एड्स नेटवर्क वेबसाइट कौन सी है हर ब्लॉगर के लिए यह जाना बहुत ही आवश्यक है कि उसकी कमाई कहां से हो सकती है.

आपने यदि अपने शौक के लिए ब्लॉग वेबसाइट बनाई है तो भी आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट से अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं और वह भी अपने शौक को पूरा करते हुए.

यहां पर में ऐसा इसलिए बोल रहा हूं क्योंकि ज्यादातर लोग ब्लॉग वेबसाइट अपने शौक के लिए भी बनाते हैं और वह अपनी जानकारी या दुनिया के साथ शेयर करना चाहते हैं.

अब यदि ऐसा हो जाए कि आप अपने शौक के लिए बनाई हुई वेबसाइट से ही महीने के लाखों रुपए कमा ले तो यह तो सोने पर सुहागा हो जाएगा ना इसीलिए हम कहते हैं कि आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ना चाहिए

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. WWE के टॉप 10 सुपरस्टार्स सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले
  2. मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कैसे लिंक करे
  3. ऑनलाइन वोटिंग पोल कैसे बनाते है

वेबसाइट के लिए टॉप विज्ञापन वेबसाइट की लिस्ट

Website Ke Liye Top Ads Network Site List

हम यह पर आपको कुछ पॉपुलर एड्स नेटवर्क वेबसाइट के बारे में बताया है जिनका उपयोग हर कोई ब्लॉग वेबसाइट ऑनर करता है तो चलिए हम भी देख लेते हैं वह कौन सी वेबसाइट है.

1. Google AdSense

हर ब्लॉग वेबसाइट ओनर की सबसे पहली पसंद है गूगल ऐडसेंस साइट क्योंकि इस साइट से आप को अच्छी खासी सीपीसी मिलती है यानी कि एक क्लिक पर आपको अच्छे खासे पैसे मिलते हैं.

और इसके साथ ही यह गूगल की सर्विस है यहां से आपको कमाए हुए पैसे 100% मिलते हैं आप यदि इस वेबसाइट के एड्स लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस वेबसाइट से अप्रूवल लेना होगा.

2. Bidvertiser

Bidvertiser एक बढ़िया एड्स नेटवर्क साइड है आपको इसका अप्रूवल बहुत ही जल्दी मिल जाता है क्योंकि इसका अप्रूवल प्रोसेस बहुत ही आसान है.

इस वेबसाइट से आप पैसा कमाने के लिए टेक्स, डिस्प्ले एड्स अपने ब्लॉग वेबसाइट पर लगा सकते हैं और साथ में ही आप अपने किसी दोस्त को रेफरल करते हैं तो उसका भी आपको कमीशन मिलेगा.

3. Revenuehits

Revenuehits विजिटर द्वारा किए गए एक्शन पर पैसा देती है Revenuehits की सबसे अच्छी खासियत यह है कि यह ब्लॉग वेबसाइट पर जल्दी अप्रूवल हो जाती है.

वेबसाइट की मदद से आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर 8 तरह के एड्स लगा सकते हैं और इसके साथ ही आप इस साइट के जो एड्स है वह आपको डेस्कटॉप और मोबाइल के लिए अलग-अलग तरह के एड्स मिल जाते है.

4. Buysellads

Buysellads पब्लिशर के लिए एड्स को सेल एंड बाय करने के लिए अच्छा ऑनलाइन मार्केटप्लेस है Buysellads की अप्रूवल बहुत ही जल्दी नहीं मिलती है आपको इस साइट कि अप्रूवल लेने के लिए कम से कम 1 महीने में 15000 से ऊपर की ट्राफिक होनी चाहिए

एक बार यदि आपको इस साइट की अप्रूवल मिल जाती है तो यहां से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

5. Adnow

Adnow एडवरटाइजिंग प्रोग्राम है Adnow वेबसाइट की मदद से आप पैसे कमा सकते हैं और साथ में ही आप अपने ब्लॉग वेबसाइट की ट्रैफिक भी इनक्रीस कर सकते हैं.

आपकी साइट पर ज्यादा ट्रैफिक आता है तो फिर आप इस वेबसाइट के एड्स लगा सकते हैं आपको हम यह भी बता दे ज्यादातर न्यूज़ वेबसाइट इस वेबसाइट की एड्स लगाती है.

दोस्तों इनके अलावा भी बहुत सारी ऐसी एड्स नेटवर्क वेबसाइट है जिनके एड्स आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर लगा सकते हैं लेकिन यहां पर हमने आपको जो मोस्ट पॉपुलर वेबसाइट है उनके बारे में ही बताया है.

विज्ञापन वेबसाइट क्या है

सबसे पहले तो आपकी यह जांचने की बड़ी इच्छा होगी कि यह एड्स नेटवर्क साइट क्या है तो इसका जवाब है आपने यदि कोई वेबसाइट बनाई है और उस पर आप यदि विज्ञापन दिखाना चाहते हैं तो आपको किसी न किसी ऐसी वेबसाइट से कांटेक्ट करना होगा जो विज्ञापन देती हो.

इंटरनेट की दुनिया पर बहुत सारी वेबसाइटें हैं जहां से आप विज्ञापन ले सकते हैं यानी कि आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगा सकते हैं ऐसे में हम भी आपको इस पोस्ट पर कुछ बेहतरीन वेबसाइट ओं के बारे में बताने वाले हैं.

आप इंटरनेट का यूज करते होगे तो आपने बहुत सारी वेबसाइट अपने मोबाइल या कंप्यूटर में ओपन की होगी और उस पर आप एड्स भी देखे होंगे वहीं एड्स हमें एड्स नेटवर्क साइट से लेनी होती है.

आप हमारी इस ब्लॉग वेबसाइट पर यह आर्टिकल पढ़ रहे हैं तो आप भी देख सकते होंगे कि हमारे आर्टिकल में भी कुछ एड्स लगे हुए हैं तो यह सब एड्स नेटवर्क साईट की ओर से लगाए हैं.

एड्स पर यदि कोई क्लिक करता है तो हमारी कमाई होती है यानी कि जिसने ब्लॉग वेबसाइट बनाई है उसकी कमाई होती है.

यानी कि आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट से कमाई करनी है तो फिर आपको किसी एड्स नेटवर्क साइट की एड्स को लगाना होगा अब हम आपका ज्यादा समय नहीं लेंगे और आपको बता देते हैं कि कौन सी एड्स नेटवर्क साइट है जो सबसे ज्यादा पॉपुलर है.

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here