यूसी न्यूज़ पर अकाउंट कैसे बनाये, यूसी न्यूज़ क्या है

यूसी न्यूज़ पर अकाउंट कैसे बनाये आप इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से माध्यम हैं बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जहां से आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं जिसमें से मुख्य तौर पर ब्लॉग वेबसाइट, यूट्यूब और यूसी न्यूज़ है.

आपको हमने ब्लॉग वेबसाइट और यूट्यूब के बारे में पूरी जानकारियां पहले ही हमारी इस वेबसाइट पर दे दी हैं आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं यूसी न्यूज़ के बारे में क्या हम यूसी न्यूज़ से पैसे कमा सकते है यह सवाल आपके मन में भी जरूर आया होगा तो आज की इस पोस्ट में हम यूसी न्यूज़ रिलेटेड सारे सवालों के जवाब देने वाले हैं.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. इंटरनेट क्या है
  2. यूसी ब्राउजर मे Ads डिसएबल और इनेबल कैसे करे

यूसी न्यूज़ पर अकाउंट कैसे बनाये

UC News Par Account Kaise Banaye, UC News Kya Hai

हम आपको बताएं कि यूसी न्यूज़ अकाउंट कैसे बनाते है उससे पहले यूसी न्यूज़ क्या है इस बारे में जान लेना आवश्यक है तो चलिए हम सबसे पहले बात करेंगे यूसी न्यूज़ क्या है.

यूसी न्यूज़ क्या है

UC न्यूज़ हमारे देश भारत में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है आपको हम बता दे यूसी न्यूज़ एक चाइना कंपनी है जो यूसी न्यूज़ के माध्यम से काफी लोगों को जोड़ना चाहती है और अपने प्लेटफार्म पर आर्टिकल लिखकर वह पैसा देती है.

UC ब्राउज़र में न्यूज़ को शॉ कराने के लिए यूसी न्यूज़ प्रोग्राम बनाया गया है यूसी ब्राउजर दुनिया की टॉप मोबाइल ब्राउजर में से एक है.

यूसी ब्राउज़र के कितने यूजर है

यूसी ब्राउजर के आज की तारीख में पूरी दुनिया में 10 मिलियन से भी ज्यादा यूजर मौजूद हैं और इसमें से ज्यादातर हमारे देश भारत में इसके यूजर हैं.

आप यदि ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यूसी न्यूज़ एक बढ़िया प्लेटफार्म है यहां पर अपने द्वारा लिखी गई न्यूज़ यानि कि आर्टिकल लिखकर आप पैसे कमा सकते हैं.

यूसी न्यूज़ प्लेटफार्म से हमारे देश भारत में काफी लोग अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं या पर में अपनी भी बात करना चाहूंगा मैंने भी उसी प्लेटफॉर्म पर अपने तीन अकाउंट बनाए हैं और इनमें से में भी अच्छी खासी इनकम कर लेता हूं.

आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहता हूं यूसी न्यूज़ एक ओपन प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी अपना अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकता है.

यूसी न्यूज़ का कारोबार इन हिंदी

यूसी न्यूज़ का चीन के बाद सबसे बड़ा कारोबार हमारे देश भारत में हमारे देश में बहुत सारे लोग UC News से महीने के 50000 से भी ज्यादा रुपए कमा लेते हैं.

part time work ke liye uc news platform acha rahega

यदि आप पार्ट टाइम कोई काम करना चाहते हैं तो फिर UC News आपके लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकता है क्योंकि यहां पर आप दिन के 2 या 3 आर्टिकल लिखकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

दो या तीन आर्टिकल लिखने के लिए आपको दिन का सिर्फ एक ही घंटा लग सकता है और एक घंटा हर दिन का देकर आप महीने के अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

uc news se paise kaise widrow kar sakte hai

UC News अकाउंट में जब आपके $50 हो जाएंगे तब आप यहां से पैसे अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं.

आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिरकार हम UC News से पैसे कमा सकते हैं यहां पर मैंने पहले ही बता दिया है कि यह UC News के अकाउंट में जब आप $50 कमा लेते हैं तो उस $50 को आप अपने बैंक अकाउंट में भारतीय रुपए में भेज सकते हैं.

लेकिन या पर सवाल आता है कि क्या हम UC News से पैसे कमा सकते हैं यदि हम पैसे UC News से कमा सकते हैं तो फिर UC News कितना पैसा देता है.

UC News किस तरह से हमें पैसा देता है इसके लिए हमें क्या करना चाहिए ताकि हम ज्यादा यूसी न्यूज़ से पैसे कमा सके यदि आपके मन में यह सारे सवाल आ रहे हैं तो फिक्र की कोई बात नहीं है आपको इन सारे सवालों के जवाब इसी पोस्ट के द्वारा मिलने वाले हैं.

Uc news kitne paise deta hai

अब आप पैसा कमाने के लिए यूसी न्यूज़ पर काम करना चाहते हैं तो सबसे पहला ही आपका जो सवाल होगा कि यूसी न्यूज़ कितना पैसा देता है तो यहां पर में आपको बता देना चाहता हूं यूसी न्यूज़ पर पैसा कमाने की कोई लिमिट नहीं है.

इस प्लेटफार्म पर आप जितना अच्छा काम करेंगे जितने बढ़िया आर्टिकल या वीडियो डालेंगे उस हिसाब से आपको पैसा मिलेगा जिसकी कोई लिमिट नहीं है जैसे कि आप वेबसाइट से अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं उसी तरह से आप यूसी न्यूज़ से भी अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं.

Uc news se earning kaise kare

अब आपके मन में जो दूसरा सवाल होगा कि यूसी न्यूज़ से हम Earning कैसे कर सकते हैं तो इसके लिए तो सबसे पहले आपको यूसी न्यूज़ पर एक अकाउंट बनाना होगा जिसकी जानकारी आपको इसी पोस्ट के दौरान मिलने वाली है.

अकाउंट बनाने के बाद आपको अपनी एक कैटेगरी सेलेक्ट करनी होगी कि आप कौन सी कैटेगरी में आर्टिकल या वीडियो डाल सकते हैं.

जब आप कैटेगरी सेलेक्ट कर लगे तब फिर आप उसी हिसाब से काम कर सकते हैं तो बस फिर आपको काम शुरू कर देना चाहिए यहां पर मैं एक बात बता देना चाहता हूं आप जो भी कैटेगरी सेलेक्ट करें उसी हिसाब से आर्टिकल या वीडियो यूसी न्यूज़ पर डालें ताकि आपकी इनकम ज्यादा हो सके.

यूसी न्यूज़ पर अकाउंट बनाने के साथ ही हमारी इनकम शुरू हो जाएगी

में जानता हूं कि आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि क्या हम यूसी न्यूज़ पर अकाउंट बना लेंगे उसी के साथ ही हमारे इनकम शुरू हो जाएगी तो यहां पर में एक बात बता देना चाहता हूं कोई भी ऐसा प्लेटफार्म इंटरनेट पर नहीं है जहां पर आप अकाउंट बनाने के साथ आपकी इनकम शुरू हो जाएगी.

यूसी न्यूज़ से पैसा कमाने के लिए आपको यहां पर काम तो करना ही होगा तभी आपकी इनकम शुरू हो सकती है और बात रही यहां पर कि अकाउंट बनाने के साथ हमारी इनकम शुरू हो सकती है तो यहां पर में बता देना चाहता हूं यूसी न्यूज़ की कुछ कंडीशन है उसके हिसाब आपको अपना अकाउंट बनाना होगा.

जब आप यूसी न्यूज़ की पॉलिसी का पालन करते होगा तभी आपका अकाउंट मोनीटाइज हो सकता है यानी कि आपके यूसी न्यूज़ पर जो भी आप आर्टिकल लिखेंगे उस पर ads आएंगे और ads आने के बाद ही आप UC News से पैसा कमा सकते हैं.

UC browser se paise kaise kamaye

बहुत सारे लोग इंटरनेट पर यह भी सर्च करते हैं कि क्या हम यूसी ब्राउजर से पैसे कमा सकते हैं तो यहां पर में बता देना चाहता हूं यूसी ब्राउजर और यूसी न्यूज़ हालांकि एक ही कंपनी के दोनों हैं लेकिन आप पैसे यूसी न्यूज़ से ज्यादा कमा सकते हैं.

अब आपका हम ज्यादा समय नहीं लेना चाहते हैं और आपको बताने जा रहे हैं कि आप यूसी न्यूज़ पर अकाउंट कैसे बना सकते हैं.

how to create uc news account in hindi

यूसी न्यूज पर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करना होगा.

Step 1

सबसे पहले आपको https://mp.ucweb.com साइट पर जाना है.

Step 2

आप जैसे ही यूसी वेब साइट को ओपन करेंगे तो आपके सामने साइन अप का ऑप्शन दिखाई देगा आपको बस साइन अप की बटन पर क्लिक करना है.

  1. अपनी ईमेल आईडी डाले
  2. पासवर्ड डालें
  3. दुबारा पासवर्ड डालें
  4. Invitation कोड डाले
  5. वेरीफिकेन को कम्प्ले करें
  6. Terms & Conditions पर क्लिक करें
  7. कंटिन्यू की बटन पर क्लिक करें

Step 3

अब आपको अपनी ईमेल आईडी को कंफर्म कर आना है.

Step 4

अब आपको एक न्यू विंडो में अपनी ईमेल आईडी को ओपन कर लेना है.

अब आप देख सकते होंगे कि आप की ईमेल आईडी पर एक मेल आया होगा जिसमें आपको कंफर्म लिंक मिलेगा बस आपको उसी लिंक पर क्लिक करना है.

uc news account kaise banaye

Step 5

अब आप यूसी न्यूज़ में कौन सा अकाउंट बनाना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करना है.

Personal – पर्सनल अकाउंट का मतलब है कि यह खाता आप व्यक्तिगत तौर पर बनाना चाहते हैं यानी कि इस खाते को एक ही इंसान चलाने वाला है.

Organization – यदि आप 1 से ज्यादा लोग यूसी न्यूज़ पर काम करना चाहते हैं और वह भी एक ही अकाउंट में तो फिर आपको Organization को सेलेक्ट करना चाहिए.

अब आपके सामने अकाउंट इनफॉरमेशन का पेज ओपन होगा इस पेज में आपको अपनी सारी जानकारियां सही से भरनी है.

  1. अपना नाम डाले
  2. अकाउंट टाइप में आपको पर्सनल सिलेक्ट करना है.
  3. कैटेगरी में आपको सेट करना है कि आप किस तरह के आर्टिकल यूसी न्यूज़ पर लिख सकते हैं.
  4. Account ऑपरेटर नाम डाले
  5. पैन कार्ड नंबर डालें
  6. अपना 10 डिजिट का फोन नंबर डालें
  7. आप क्या काम करते हैं उसके बारे में लिखिए
  8. आपके पास ब्लॉग वेबसाइट है तो उसका एड्रेस डालिए
  9. आपके पास सर्विस टैक्स कार्ड है तो उसका नंबर डालें
  10. Terms & Conditions को स्वीकार करें
  11. अब लास्ट में Continue की बटन पर क्लिक कर दीजिए

अब आपका यूसी न्यूज़ अकाउंट कुछ दिन के अंदर वेरिफाई होगा क्योंकि यूसी न्यूज़ की टीम आपके अकाउंट को अब पूरी तरह से मॉनीटरेड करेगी उसके बाद आपका अकाउंट को अप्रूवल मिलेगा तो उसकी जानकारी आपको ईमेल आईडी पर मिल जाएगी.

आज की इस पोस्ट में हमने सीखा है कि यूसी न्यूज़ पर अकाउंट कैसे बनाये और यूसी न्यूज़ क्या है और साथ में ही हम यूसी न्यूज़ से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

आपको हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट में कोई बात समझ में ना आई हो तो आप कमेंट बॉक्स में उसके बारे में बता सकते हैं.

6 COMMENTS

  1. Uc News Par Aap Account Is Post Ko Pad Kar Bana Sakte Hai Or Uc News Account Monetization Ke Liye To Aapke Ek Post Par 2000 Se Jada Views Hone Chaiye Or Account 7 Din Purana Hona Chaiye

  2. bahut achha post share kiya hai dilip bhai bloggers ko bahut help milegi jo kisi karana se apne blog se earning nahi kar pa rahe AdSense use nahi kar pa rahe thanks for sharing bhai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here