सर्च डिस्क्रिप्शन इनेबल करे ब्लॉग की हर पोस्ट में

सर्च डिस्क्रिप्शन इनेबल करे ब्लॉग की हर पोस्ट में आप चाहते हैं कि आपके ब्लॉग वेबसाइट कि हर पोस्ट गूगल सर्च रिजल्ट में आए तो फिर आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

किसी भी ब्लॉगर के लिए यह बहुत ही आवश्यक होता है कि उसकी लिखी हुई पोस्ट गूगल सर्च रिजल्ट में फर्स्ट पेज पर आए लेकिन अक्सर बहुत सारे ब्लागर गलतियां भी कर देते हैं जिसकी वजह से उनकी पोस्ट गूगल सर्च रिजल्ट में शॉ नहीं हो पाती है.

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम भी आपको गूगल सर्च रिजल्ट में आपकी पोस्ट शॉ हो इसके बारे में बताने वाले हैं दरअसल हम आपको इस पोस्ट में आज Search Description हर पोस्ट में कैसे Enable करते हैं उसके बारे में डिटेल के साथ बताने वाले है.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. प्राइवेसी पॉलिसी पेज ब्लॉग के लिए कैसे बनाये
  2. अबाउट यूज़ पेज ब्लॉग वेबसाइट के लिए कैसे बनाये
  3. ब्लॉग की पोस्ट में दूसरी पोस्ट की लिंक कैसे ऐड करे

सर्च डिस्क्रिप्शन क्या है

Search Description Enable Kare Blog Ki Har Post Me

आपको हम यह बताएं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट की हर पोस्ट में Search Description को कैसे Enable कर सकते हैं उससे पहले यह जान लेना बहुत ही आवश्यक है कि Search Description क्या है.

Search Description हमारी ब्लॉग वेबसाइट के लिए बहुत ही काम का है क्योंकि इसकी मदद से हम अपनी ब्लॉग वेबसाइट के बारे में 150 शब्द लिख सकते हैं.

मान लीजिए आपने अपनी ब्लॉग वेबसाइट पर जो पोस्ट लिखा है उसके बारे में अच्छे से 150 शब्द लिखे हैं और वह गूगल सर्च में शो हो रहे हैं तो कोई भी व्यक्ति यदि उस शब्द को पड़ता है तो उसे फिर यह जानने की बड़ी इच्छा होगी कि इस पोस्ट में अच्छी जानकारियां हैं और वह आपकी उस पोस्ट पर क्लिक करेगा.

आप मेरी माने तो आपको अपनी हर ब्लॉग पोस्ट में 150 शब्द पोस्ट के बारे में जरूर लिखना चाहिए ताकि गूगल को भी पता चल सके कि आपने पूरी पोस्ट में किस कीवर्ड पर फोकस किया है.

अब आपका हम ज्यादा समय नहीं लेना चाहते हैं और आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में सर्च डिस्कशन को कैसे Enable कर सकते हैं.

सर्च डिस्क्रिप्शन इनेबल करे ब्लॉग की हर पोस्ट में

ब्लॉग वेबसाइट की हर पोस्ट में सर्च डिस्कशन को Enable करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कीजिए

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है साइट पर जाने के बाद आपको अपने अकाउंट में लॉगिन हो जाना है उसके बाद आप ब्लॉग के डैशबोर्ड में आ जाएंगे.

  1. सेटिंग्स पर क्लिक कीजिए
  2. सर्च परफॉर्मेंस पर क्लिक कीजिए
  3. मेटा टैग्स में डिस्कशन के सामने एडिट पर क्लिक करें

Step 2

अब आपके सामने न्यू पेज ओपन होगा इस पेज में आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट के बारे में 150 शब्द लिखने हैं जैसा कि आप नीचे दी हुई तस्वीर में भी देख सकते हैं.

  1. Yes पर क्लिक करें
  2. अपने ब्लॉग वेबसाइट के बारे में 150 शब्द में लिखिए
  3. लास्ट में Save Changes पर क्लिक करें

अब दोस्तों हमने अपने ब्लॉग वेबसाइट के बारे में 150 शब्द लिखकर सर्च डिस्कशन को Enable कर लिया है अब हमें ब्लॉग की हर पोस्ट में सर्च डिस्कशन को Enable करना है.

Step 3

अगर आपकी पोस्ट एडिट में सर्च डिस्कशन बॉक्स शॉ नहीं हो रहा है तो फिर आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट की टेंप्लेट में कुछ कोड ऐड करने हैं.

अपने ब्लॉग वेबसाइट के टेंप्लेट में कोड को ऐड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए हुए कोड को कॉपी करना है.

अब आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट के टेंप्लेट में जाना है और इन कोड को पेस्ट करना है.

1. कोड को पेस्ट करें जैसा कि आप ऊपर तस्वीर में देख सकते हैं बिल्कुल आपको इसी तरह से करना है.

2. सेव थीम पर क्लिक करें और टेंप्लेट को सेव कर दे

आपको यहां पर हम एक बात बता देना चाहते हैं आपको यह कोड जो हमने आपको दिए हैं वह तभी आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट टेंप्लेट में ऐड करने हैं कि आपके ब्लॉग के पोस्ट में सर्च डिस्कशन बॉक्स ना दिखाई दे रहा हो.

Step 4

अब आप एक बार अपनी किसी भी पोस्ट के एडिट में जाकर देख ले कि उसकी पोस्ट सेटिंग में सर्च डिस्कशन का बॉक्स आ रहा है या फिर नहीं

बस आपको इसी बॉक्स के अंदर अपने ब्लॉग पोस्ट के बारे में 150 शब्द लिखने हैं.

दोस्तों आपको हमारे द्वारा लिखे गए पोस्ट में कोई बात समझ में ना आई हो तो आप इसके बारे में कमेंट में हमें पूछ सकते हैं.

1 COMMENT

  1. They’re also cast as heels, allegedly crafted due to the McMahon family’s belief that the far right cost Linda the election. A tag feud between these two seems a natural fit, with Darren Young cast as the good guy. all in one search

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here