पावर्ड बाय ब्लॉगर को कैसे रिमूव करते है

पावर्ड बाय ब्लॉगर को कैसे रिमूव करते है आपने ब्लॉगर प्लेटफार्म पर अपना ब्लॉग वेबसाइट बनाया है तो फिर आप के लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.

आपको हमारे इस ब्लॉग वेबसाइट पर फ्री में वेबसाइट कैसे बनाते हैं उसके बारे में जानकारी दी है आपको भी पता ही होगा कि गूगल की सर्विस ब्लॉगर पर हम फ्री में ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हैं.

ब्लॉगर प्लेटफार्म पर आपको बहुत कुछ फ्री में मिल जाता है और ब्लॉग वेबसाइट के लिए टेंप्लेट भी ब्लॉगर में फ्री मिल जाता है लेकिन उस फ्री टेंप्लेट में कुछ खामियां भी होती है.

ब्लॉगर पर जो टेंप्लेट होता है उसके फुटर में एक लिंक होता है जिसमें लिखा हुआ होता है Powered By Blogger जिसकी वजह से ब्लॉग वेबसाइट एक प्रोफेशनल वेबसाइट की तरहा नहीं लगती है.

जो हमारे ब्लॉग वेबसाइट के लिए अच्छा नहीं है इससे किसी को भी यह पता चल जाता है कि यहां एक फ्री में वेबसाइट बनाई गयी है.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. ब्लॉग वेबसाइट में फ़ेविकॉन कैसे ऐड करे
  2. गूगल एनालिटिक्स में अकाउंट कैसे बनाये

पावर्ड बाय ब्लॉगर को कैसे रिमूव करते है

Powered By Blogger Ko Kaise Remove Karte Hai

पावर्ड बाय ब्लॉगर क्या है

ब्लॉग वेबसाइट में Powered By Blogger को कैसे रिमूव करते हैं उस बारे में हम जाने उससे पहले यह जरूर जान लेना चाहिए कि Powered By Blogger क्या है.

Powered By Blogger का मतलब है कि हमारा जो ब्लॉग वेबसाइट है वह blogger.com पर बनाया गया है जिसका लिंक हमारे ब्लॉग वेबसाइट के टेंप्लेट में लास्ट में होता है.

आपने blogger.com पर अपनी साइट बनाई है और आप किसी को भी यह बताते हैं कि हमारा एक वेबसाइट है और वह आपकी वेबसाइट पर विजिट करता है और वेबसाइट में जो लास्ट में लिखा हुआ होता है Powered By Blogger तो फिर अच्छा नहीं लगता है.

अब हम आपका ज्यादा समय नहीं लेंगे और अब आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने ब्लॉग वेबसाइट में Powered By Blogger को कैसे रिमूव कर सकते हैं.

आप की ब्लॉग वेबसाइट में नीचे Powered By Blogger का लिंक है और आप उसे रिमूव करना चाहते हैं तो फिर निचे दिए हुए स्टेप को फॉलो कीजिए

Step 1

सबसे पहले आपको blogger.com साइट पर जाना है उसके बाद आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट के अकाउंट में लॉगिन हो जाना है.

Step 2

अब आपको ब्लॉग वेबसाइट के डैशबोर्ड में जाना है उसके बाद आपको टेंप्लेट में जाना है फिर एडिट HTML पर क्लिक करना है.

  1. Jump To Widget पर क्लिक करें
  2. Attribution पर क्लिक करें

Step 3

Attribution पर क्लिक करते ही आपके सामने कुछ कोड ओपन हो जाएंगे हमें इन्हीं कोड में कुछ एडिट करना है तो चलिए देख लेते हैं.

आप जैसा कि ऊपर तस्वीर में देख सकते हैं और हमने कुछ कोड को सेलेक्ट किया है तो उन में जहां पर true लिखा हुआ है वहां पर आपको इसे मिटा कर आपको लिखना है false बस इतना सा ही चेंज करने के बाद आपको टेंप्लेट को सेव कर देना है.

Step 4

अब आपको ब्लॉग डैशबोर्ड में आ जाना है फिर Layout पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको Attribution के विजिट को सिलेक्ट करना है.

अब आपके सामने Popup Window ओपन होगी.

यहां पर अब आपको रिमूव का बटन दिखाई दे रहा होगा इस बटन पर आपको क्लिक करना है और इस विजिट को रिमूव कर देना है.

दोस्तों अब आपके ब्लॉग वेबसाइट में से Powered By Blogger रिमूव हो चुका है एक बार आप अपने ब्लॉग वेबसाइट को ओपन करके भी अब देख सकते हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here