दुनिया का सबसे महंगा गेम कौन सा है

आप वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं और आप जानना चाहते हैं कि दुनिया का सबसे महंगा गेम कौन सा है और उस गेम की क्या खासियत है दुनिया के सबसे महंगे गेम को बनाने के लिए कितने रुपए की आवश्यकता पड़ी है यह सवाल आपके मन में हैं तो फिर आप एक सही पोस्ट पर आए हैं.

आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं दुनिया का सबसे महंगा खेल कौन सा है और इस खेल को बनाने के लिए कितने रुपए लगे थे आपको पता ही होगा कि दुनिया में बहुत सारी गेम है जिन्हें हम अपने मोबाइल, कंप्यूटर में खेल सकते हैं.

आपने देखा ही होगा कि बड़े-बड़े शहर में तो वीडियो गेम पार्लर होते हैं जहां पर आप जाकर दुनिया के बढ़िया से बढ़िया गेम को खेल सकते हैं आपके पास घर में कंप्यूटर है तो आप कंप्यूटर पर भी गेम खेल सकते हैं और मोबाइल के लिए भी अब अच्छे-अच्छे गेम मार्केट में उपलब्ध हैं.

आपने हमारा पिछला पोस्ट पढ़ा होगा तो उसमे हमने बताया था कि दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौन सा है उस पोस्ट में हमने कंप्यूटर और मोबाइल के लिए अच्छे गेम कौन से हैं उसके बारे में डिटेल के साथ बताया है आप चाहे तो उस पोस्ट को पढ़कर जान सकते हैं कि मोबाइल के लिए अच्छा गेम कौन सा है.

आपको यह भी पढ़ना चाइये

  1. हिंदी गिनती शब्दों में 1 से 100 तक
  2. चीन में कितने राज्य हैं
  3. अमेरिका में कितने राज्य हैं

दुनिया का सबसे महंगा गेम कौन सा है

duniya ka sabse mahanga game kaun sa hai

दुनिया में सबसे महंगा गेम को अमेरिका के वीडियो गेम डेवलपर बंजी ने बनाया है आपको हम बता दे दुनिया के सबसे महंगे गेम का नाम है डेस्टिनी जिसे बनाने के लिए 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर की रकम की आवश्यकता पड़ी है.

वर्ल्ड के महंगे खेल को बनाने के लिए यदि हम भारतीय रुपए में बात करें तो तकरीबन 3000 करोड़ की लागत आई है आप समझ सकते होंगे कि दुनिया के इस महंगे खेल को बनाने के लिए कितने रुपए की आवश्यकता पड़ी है.

डेस्टिनी गेम के बारे में

  1. इस गेम में प्लेयर के लिए चंद्रमा, मंगल तक का सफर दिखाया गया है
  2. गेम में आपकी जीत हर एलियन से सोलर सिस्टम को बचाना है
  3. इस गेम को आप ऑफलाइन और ऑनलाइन खेल सकते हैं
  4. दुनिया के इस महगें खेल को 10 साल तक चलाने के बारे में गेम डेवलपर ने सोचा है
  5. इस गेम में भविष्य की दुनिया को दिखाया गया है
इतने महंगे गेम को जब दुनिया में लांच किया गया तब इस गेम को खेलने के लिए काफी लोग उत्सुक दिखे एक रिपोर्ट के अनुसार इस गेम को लॉन्च होते ही एक करोड़ से अधिक लोगों ने इस गेम को खेला और आज भी यह गेम काफी पॉपुलर है.

सबसे महंगा गेम के बारे में रोचक बातें

जैसा कि आपको हमने बताया कि इस गेम को अमेरिका के एक वीडियो गेम डेवलपर ने बनाया है जिसे बनाने के लिए 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर जो भारतीय रुपए के अनुसार 3000 करोड़ रुपए होते हैं और इस गेम को 10 साल तक चलाने के बारे में गेम डाउनलोड ने सोचा है.

आपको हम बता दें इस गेम का साउंडट्रैक और थीम सॉन्ग पॉल मैकार्टनी ने तैयार किया था और इस गेम को जैसा कि आपको हमने बताया कि आप इसे ऑनलाइन खेल सकते हैं जब इस गेम का डेमो वर्जन लांच हुआ था तभी इस गेम को 40 लाख से अधिक लोगों ने खेला था.

आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि इस गेम की पूरी दुनिया में कितनी पोपॉलिटी है दुनिया के इस महगें खेल को हमारे देश भारत में भी ज्यादा पसंद किया जाता है.

आज की इस पोस्ट में हमने बात की है दुनिया का सबसे महंगा गेम कौन सा है अब आपको पता चल ही चुका होगा कि दुनिया का सबसे महंगा खेल कौन सा है फिर भी आपके मन में इस पोस्ट संबंधित कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते है.

अब आखिर में आपसे यही कहना चाहूंगा आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो जरूर अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here